Home राष्ट्रीय ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह को बम से उडाणे की धमकी देणे वाला...

ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह को बम से उडाणे की धमकी देणे वाला गिरफतार

260

अजमेर का ही निकला आरोपी…!

अमीन शाह

अजमेर , ता. २६ :- सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले सिरफिरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पकड़ा गया आरोपी अजमेर के ही अराई क्षेत्र का रहने वाला है, जिसे मंगलवार देर रात मोबाइल लोकेशन के आधार पर जयपुर से गिरफ्तार किया गया।
दरअसल, अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का 808वां उर्स चल रहा है। इसी बीच मंगलवार देर शाम अजमेर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा के दफ्तर में आए एक फोन से हड़कंप मच गया।
दफ्तर के लैंडलाइन पर फोन करने वाले ने दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी दी तो पूरा प्रशासन हिल गया।
कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने इस फोन की जानकारी तुरंत अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्र्दीप को दी। इस मामले में कलेक्टर द्वारा एक मुकदमा अजमेर के सिविल लाइन्स पुलिस थाने में भी दर्ज करवाया गया।
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही पुलिस की स्पेशल टीम को सक्रिय किया गया। मोबाइल लोकेशन के आधार पर देर रात संदीप सिंह को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है, जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। संदीप सिंह अजमेर के ही अराई क्षेत्र का रहने वाला है।
इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा आरोपी संदीप से पूछताछ की जा रही है। संदीप लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा है। उसके द्वारा पुलिस को कई मनगढ़ंत कहानी भी सुनाई गई।
पुलिस के अनुसार, आरोपी संदीप सिंह का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर उसने इस तरह की हरकत किसी के बहकावे में तो नहीं की है।