Home बुलडाणा चिखली मे लकी ड्रॉ के नाम से आम लोगों की ठगी ….

चिखली मे लकी ड्रॉ के नाम से आम लोगों की ठगी ….

1039

 

बेकाबू भीड ने की तोड फोड मची अफरा तफरी ,

करोड़ो रुपयों की अफरातफरी होने की लोगो में चर्चा …

प्रा.तनजीम हुसैन

चिखली: महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के चिखली में लकी ड्रॉ में करोड़ो रुपयों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. लोगो ने आरोप लगाया है कि, लकी ड्रॉ के नाम से हमसे पैसे इकट्ठा कर अपने ही नजदीकी लोगो को लाभ दिए जाने के चलते यह मामला उजागर हो पाया है.
लकी ड्रॉ पर पाबंदी होने के बावजूद रेणुका माता इंटरप्राइजेस के नाम से लकी ड्रॉ शुरू कर लोगो को दो पहिया गाड़ी से लेकर फोर व्हीलर, ट्रैक्टर तथा घरेलू चीजो का लालच दिया. यही नही अगर कोई इनाम आपको न लगे तो दुगनी राशि ग्राहक को दिए जाने का दावा किया गया..
लोगो ने हमेशा की तरह इस बार भी आँख मूंदकर सारी बातों पर भरोसा किया और लकी ड्रॉ का टिकट खरीद ही लिया था।
बतादे की, इस लकी ड्रॉ में कुल सात हजार सातसौ सतहत्तर नंबर तक के टिकट होने की बात सामने आयि है, और एक टिकट का मूल्य १५ सौ रुपये बताया गया है..

आज चिखली में स्थित आशीर्वाद मंगल कार्यालय पर आयोजकोने सभी टिकट खरीदारों को एकत्रित किया था। और यहा लकी ड्रॉ के जरिये इनाम दिया जानेवाला था.. शूरवाती दौर में एक एक कर लकी ड्रॉ निकाल कर इनाम घोषित किया गया मगर उपस्थित लोगों को इस लकी ड्रॉ में हेरफेर होने का जब शक हुवा तब उन्होंने इसबारे में आयोजको पर सवाल खड़े कर दिए.. मगर सही जवाब न मिलने पर एकत्रित लोगो मे गुस्सा आगया और देखते ही देखते भीड़ बेकाबू होकर वहां चिल्लापुकारा हुवा..
लोगो के बीच रोष नजर आते ही सारे आयोजक वहां से रफूचक्कर हो गए और दूसरी ओर लोगो ने वहां रखे सामानो पर अपना गुस्सा निकाल उन्हें तोड़ दिया..

खबर लिखने तक पुलिस की ओर से किसी भी तरह की लिखित शिकायत दर्ज नही हुई और न ही आयोजको से कोई संपर्क हुवा..
इस संदर्भ में हमारे पास कोई भी शिकायत दर्ज नहीं हुई है फिर भी हमने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।किसी भी नागरिक के साथ इस सम्बंध में धोखाधड़ी हुई हैं तो पुलिस स्टेशन चिखली में शिकायत दर्ज करे, और संबंधित गुट के बारे में जो भी जानकारी मिले तो प्रशासन को देकर सहयोग करे।

थानेदार अशोक लांडे चिखली