Home यवतमाळ यवतमाल – वाशिम महायुति प्रत्याशी श्रीमती राजश्री हेमन्त पाटिल का परिचय…!

यवतमाल – वाशिम महायुति प्रत्याशी श्रीमती राजश्री हेमन्त पाटिल का परिचय…!

13

विनोद पत्रे

जन्म : 11/09/1972
शिक्षा एम.ए. (अंग्रेजी), बी.एड., बी.जे., एम.जे.
, पता – शिवाजी नगर, यवतमाल, 445001 , मोबाइल नंबर – 7796277999 , ईमेल – patilrajashri2016@gmail.com है!

अध्यक्ष – गोदावरी अर्बन मल्टीस्टेट क्रेडिट कंपनी। ऑप. सोसायटी लिमिटेड नांदेड़

महाराष्ट्र राज्य महिला उद्यमी विकास परिषद

गोदावरी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और यहूदी कॉलेज, नांदेड़

• गोदावरी फाउंडेशन, नांदेड़

• शिवधारा महिला नागरी सहकारी समिति, नांदेड़

रुद्रराज इंडेन

नांदेड़ जिला टेनिक्केइट एसोसिएशन, नांदेड़

*उल्लेखनीय बात*
• राष्ट्रीय टूर्नामेंट (बास्केटबॉल/टेनिस काइट) में सात बार महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया।

• नीति आयोग की ‘वीमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ सूची में देशभर की शीर्ष 100 महिलाओं का नाम शामिल
• दिल्ली परेड में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व साथ ही आकाशवाणी दूरदर्शन पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया और पूरे महाराष्ट्र में विभिन्न विषयों पर एकालाप ‘मी एक स्त्री बोलता है’ व्याख्यान की प्रस्तुति
ग्रामीण एवं शहरी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए आर्थिक साक्षरता शिविरों का आयोजन उद्योग मार्गदर्शन सह्याद्रि उद्योग समूह अहमदनगर द्वारा ‘अर्थरत्न’ पुरस्कार से सम्मानित है!
राजश्री पाटिल ने अपने कॉलेज जीवन से ही विभिन्न क्षेत्रों में सफलतापूर्वक अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सात बार महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है, देश के सबसे बड़े गणतंत्र उत्सव में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है, पूरे महाराष्ट्र में विभिन्न विषयों पर सेमिनार में भाग लिया है, उन्होंने आज की ग्रामीण महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ की हैं , साक्षरता, इन गतिविधियों में ग्रामीण एवं शहरी महिला स्व-सहायता समूहों का कार्य उल्लेखनीय है।
इस संबंध में वित्तीय साक्षरता और स्व-रोज़गार मार्गदर्शन गतिविधियों को प्राथमिकता दी गई। उन्होंने महाराष्ट्र में एक ऐसी महिला के रूप में प्रसिद्धि हासिल की है जो राजनीति और सामाजिक मुद्दों दोनों क्षेत्रों में लक्ष्यों के साथ संघर्ष करती है।

• आईएसओ 9001-2008 प्रमाणित गोदावरी अर्बन के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हुए उन्होंने अनुशासन पर बहुत जोर दिया। उन्होंने सभी के मन में यह धारणा पैदा की कि संगठन के प्रत्येक तत्व को ऐसे काम करना चाहिए जैसे कि वह उनका अपना हो। परिणामस्वरूप, गोदावरी अर्बन को 2016 से 2020 तक लगातार चार बार बैंकिंग क्षेत्र में तीन प्रतिष्ठित पुरस्कार यानी “बैंको अवार्ड”, “सहकार सुगंध” और “अर्थरत्न” प्राप्त हुए हैं। बैंकिंग क्षेत्र में स्टेट फेडरेशन द्वारा दिया जाने वाला प्रतिष्ठित पुरस्कार अर्थात “दीपस्तंभ” पुरस्कार प्राप्त हुआ। अपने संस्कारित कार्यों के कारण संगठन में कार्यरत प्रत्येक व्यक्ति समर्पण भाव से कार्य करता है।
• ISO 9001-2008 प्रमाणित स्कूल-कॉलेज के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हुए, उन्होंने संगठन के हर तत्व को सफलतापूर्वक प्रेरित किया। इसका उद्देश्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। अभिमनाची बाय का अर्थ है स्कूल और कॉलेजों द्वारा प्राप्त स्वर्ण पदक और विभिन्न पुरस्कार। इनकी कार्यशैली के कारण इन संस्थाओं का एक परिवार बन गया, गोदाव यह राजश्री महल्ले पाटिल के अथक और अनथक प्रयासों का परिणाम है!